भारत की फिरकी के सामने वेस्टइंडीज पस्त, पारी और 141 रनों से हराया

नई दिल्ली। भारत दो टेस्ट मैच की सीरीज में पहला मैच जीत बढ़त बना ली है। डोमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रनों से हरा दिया है। मुकाबले के तीसरे दिन (14 जुलाई) इंडीज की दूसरी पारी 130 रनों पर सिमट गई। इस तरह भारत आसानी से मैच जीत लिया। वहीं अब दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रन
जवाब में भारत ने बनाया 421
दूसरी पारी में वेस्टइंडीज 130

पहली पारी के हीरो रहे अश्विन ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन गेंदबाजी की। उनकी फिरकी का तोड़ बल्लेबाज ढ़ूंढ नहीं पाए और उनके बिछाए जाल में कैरेबियन बल्लेबाज फंसते चले गए।

वेस्टइंडीज की ओर से एलिक अथानाज ने 28 रन बनाए। अश्विन ने 21.3 ओवरों की गेंदबाजी में कुल 71 रन खर्च करके 7 विकेट चटकाए। वहीं रवींद्र जडेजा को 2 और मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली।

भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू मैच में 171 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं हिटमैन रोहित शर्मा ने भी 103 रन का योगदान दिया। इस तरह सलामी जोड़ी ने रिकार्ड साझेदारी साझेदारी की। वहीं विराट कोहली ने भी 76 रन बनाए। जडेजा 37 रन की पहत्वपूर्ण पारी खेली। बाकी खिलाड़ी रन बनाने में कामयाब नहीं हुए।

भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष पर

डोमिनिका में पारी और 141 रन की जीत से भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। इस तरह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र (2023-25) में टीम इंडिया ने जीत से शानदार आगाज किया है। अपना पहला मैच जीतकर भारत सभी टीमों को पीछे छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के जनदर्शन को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के जनदर्शन कार्यक्रम...