बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट

बेंगलुरु। शुक्रवार को बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के बाद कम से कम 9 लोग घायल हो गए हैं, कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने पुष्टि की है। हालांकि शुरू में यह संदेह था कि गैस रिसाव के कारण विस्फोट हो सकता है, अग्निशमन विभाग ने इस संभावना से इनकार किया और कहा कि घटनास्थल पर एक बैग मिला है। सीएम सिद्धारमैया ने बाद में कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि “एक आदमी को कैफे में बैग रखते हुए देखा गया था।” मैसूरु में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह कोई उच्च तीव्रता वाला विस्फोट नहीं है, बल्कि तात्कालिक विस्फोट है।” नौ घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

पूर्वी बेंगलुरु में स्थित हलचल भरे कैफे में विस्फोट, दोपहर के व्यस्त समय के दौरान दोपहर 1 बजे के आसपास हुआ, जब आम तौर पर आस-पास के कार्यालयों से भीड़ उमड़ती थी। “आज दोपहर 1.08 बजे, अग्निशमन विभाग को कैफे में एलपीजी रिसाव से आग लगने की सूचना मिली। जब हमारे अधिकारी और टीमें मौके पर पहुंचीं तो वहां कोई आग या लपट नहीं थी. भोजनालय में छह अन्य ग्राहकों के साथ बैठी एक महिला के पीछे रखा बैग फट गया। ऐसा संदेह है कि विस्फोट उस बैग में किसी वस्तु के कारण हुआ होगा, ”कर्नाटक राज्य अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग के निदेशक टीएन शिवशंकर ने पीटीआई को बताया।

इस बीच, फोरेंसिक टीमें विस्फोट के वास्तविक कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इनमें दो कर्मचारी और सात ग्राहक थे। विस्फोट के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीमें मौके पर हैं क्योंकि पुलिस को अब संदेह है कि एक बैग जिसके अंदर कोई वस्तु थी उसमें विस्फोट हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

CG BREAKING : नक्सली आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी के दो जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

नारायणपुर। नक्सल प्रभावित इलाके में बड़ी घटना हुई है।...

आबकारी घोटाला में शामिल अरुणपति, अनवर और अरविंद की रिमांड खत्म, जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा

रायपुर। आबकारी घोटाले में गिरफ्तार पूर्व विशेष सचिव अरुणपति...