एशियाई खेलों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा, आईपीएल के इन स्टार खिलाडियों को मिला मौका

नई दिल्ली। एशियाई खेलों के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में रहेगी। टीम में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों का चयन किया गया है। रिंकू सिंह, प्रभसिमरन सिंह और जीतेश शर्मा को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

शिखर धवन को नहीं मिला मौका

अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में जगह नहीं मिली है। पहले धवन को एशियन गेम्स में कप्तानी करने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन उन्हें टीम में जगह भी नहीं मिल पाई।

19वें एशियाई खेलों का आयोजन 2023 में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांग्जो में किया जाना है। चूंकि एशियाई खेलों की तारीखें ओडीआई वर्ल्ड कप (5 अक्टूबर-19 नवंबर) से टकरा रही हैं, जिसके चलते पुरुष इवेंट में दोयम दर्जे की भारतीय टीम को चुना गया है।

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम-

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)।

स्टैंडबाय प्लेयर्स- यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन।

एशियाई खेलों का आयोजन पिछले साल 10 से 25 सितंबर तक होना था, लेकिन चीन में कोरोना वायरस के कारण इन खेलों को स्थगित कर दिया गया था। एशियाई खेलों का तीसरी बार चीन में आयोजित होने जा रहा है।
महिला टीम का ऐलान

एशियन गेम्स के लिए महिला क्रिकेट टीम का भी ऐलान किया गया। महिला टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर के हाथों में रहेगी। टीम में सभी प्रमुख खिलाड़ियों को जगह मिली है।

एशियन गेम्स में पुरुष स्पर्धा 28 सितंबर से और 19 सितंबर से महिलाओं की स्पर्धा होगी। मैच टी20 फॉर्मेट में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

CG BREAKING : नक्सली आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी के दो जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

नारायणपुर। नक्सल प्रभावित इलाके में बड़ी घटना हुई है।...

आबकारी घोटाला में शामिल अरुणपति, अनवर और अरविंद की रिमांड खत्म, जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा

रायपुर। आबकारी घोटाले में गिरफ्तार पूर्व विशेष सचिव अरुणपति...