छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी गिरफ्तार

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को राज्य में कथित शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

संघीय एजेंसी ने 2003 बैच के अधिकारी को शनिवार को रायपुर में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू)/भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) कार्यालय से हिरासत में लिया, जहां नौकरशाह और उनके बेटे यश टुटेजा इसी मामले में अपना बयान दर्ज कराने गए थे।

सूत्रों ने बताया कि आईएएस अधिकारी को बाद में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया और उम्मीद है कि उन्हें रिमांड के लिए मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

अधिकारी पिछले साल सेवानिवृत्त हुए थे।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाल ही में आयकर विभाग की शिकायत पर दर्ज की गई अपनी पिछली एफआईआर को खारिज करने के बाद ईडी ने कथित शराब घोटाले मामले में एक नया मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया था।

एजेंसी ने मामले में अपनी जांच का विवरण राज्य ईओडब्ल्यू/एसीबी के साथ साझा किया और एफआईआर दर्ज करने की मांग की और एक बार जब उन्होंने एफआईआर दर्ज कर ली, तो ईडी ने उस शिकायत पर ध्यान देते हुए एक नया मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया।

ईडी ने आरोप लगाया था कि छत्तीसगढ़ में बेची गई शराब की “हर” बोतल से “अवैध रूप से” धन एकत्र किया गया था और रायपुर के मेयर अनवर ढेबर के बड़े भाई अनवर ढेबर के नेतृत्व वाले शराब सिंडिकेट द्वारा उत्पन्न 2,000 करोड़ रुपये के “अभूतपूर्व” भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत सामने आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

स्व रोजगार से जोड़ने स्व सहायता समूह की महिलाओं को दिया जाएगा ड्रोन प्रशिक्षण

रायपुर। 18 सितम्बर 2024/ नमो ड्रोन दीदी योजना अंतर्गत...

छत्तीसगढ़ में गणेश पंडाल में झड़प में तीन की मौत, एक घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में गणेश पंडाल में...

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के जनदर्शन को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के जनदर्शन कार्यक्रम...