सीएम भूपेश ने बिलासपुर में क्यों किया जोगी का जिक्र, कहा- अजीत जोगी कलेक्टर थे, तब हॉस्टल के दोस्तों के साथ किया था चक्काजाम…

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व सीएम अजीत जोगी के बीच राजनीतिक रिश्ते अच्छे नहीं थे। लेकिन बघेल ने मंगलवार को बिलासपुर के बहतराई इनडोर स्टेडियम में उनका जिक्र किया, क्योंकि बिलासपुर संभाग में जोगी के बहुत समर्थक है। इसी संभाग के पेंड्रा में उनका जन्म हुआ था। इसके अलावा प्रदेश एक खास वर्ग में उनके चाहने वाले बहुत है।

दरअसल, युवाओं से भेंट मुलाकात के दौरान सक्ती के हसौद महाविद्यालय की अंतिम वर्ष की छात्रा दर्शनी रात्रे ने मुख्यमंत्री से उनके कॉलेज जीवन से जुड़ा किस्सा पूछा। मुख्यमंत्री ने बताया कि हम लोग साइंस कॉलेज में मैथ्स लेकर पढ़े। एक बार हॉस्टल में पंखा नहीं था, हमने तीनों हॉस्टल में पंखा लगाने की मांग लेकर प्रदर्शन किया। अजीत जोगी उस समय कलेक्टर थे, वो आए और हमारी बात सुनी और इस तरह 8 दिनों में हमारी मांग पूरी हो गई।

रायगढ़ के युवक संग्राम ने मुख्यमंत्री से पूछा कि आपकी चेहरे की चमक का राज क्या है ? इस पर हसंकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ जनता की दुआ से है।

जांजगीर-चांपा जिले की युवा भारती देवांगन ने कहा कि मैं बीएससी फाइनल की छात्रा हूं। उसने मुख्यमंत्री से कहा कि कन्या महाविद्यालय जांजगीर का एक मात्र विद्यालय है, यहां कमरों की कमी है। मुख्यमंत्री ने छात्रों की संख्या और कमरे की जानकारी ली। इसके बाद कलेक्टर को 4 और कमरे बनाने के निर्देश दिए।इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही फिजिक्स और जूलॉजी का सत्र शुरू होगा।

कोरबा जिले की कविता शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हम सुआ ददरिया आदि नृत्य करते हैं। हम बोरे बासी जैसे पारंपरिक व्यंजनों का सेवन करते हैं। आपने इसको एक अलग पहचान दिलाई।

रायगढ़ से आए नवीन दुबे ने कला संस्कृति पर अपने विचार रखे। नवीन ने कहा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के माध्यम से परंपरागत खेल आगे बढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

CG BREAKING : नक्सली आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी के दो जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

नारायणपुर। नक्सल प्रभावित इलाके में बड़ी घटना हुई है।...

आबकारी घोटाला में शामिल अरुणपति, अनवर और अरविंद की रिमांड खत्म, जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा

रायपुर। आबकारी घोटाले में गिरफ्तार पूर्व विशेष सचिव अरुणपति...