छत्तीसगढ़ की ब्लाइंड ईश्वरी सलेक्ट हुई एशियन पैरा एथलेटिक्स में, दुबई से जीता सिल्वर, अब चीन में लड़ेगी गोल्ड लाने के इरादे से…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले की बेटी दिव्यांग ईश्वरी निषाद ने एशियन पैरा एथलेटिक्स खेल प्रतियोगिता के लिए क्वॉलीफाई कर लिया है। ईश्वरी चीन के हांगझू में 22 अक्टूबर से शुरु होने वाले एशियाई पैरा एथलेटिक्स में हिस्सा लेकर भारत के लिए गोल्ड मेडल लाने के जुनून के साथ मैदान में उतरेगी।
ईश्वरी इस साल 25 व 26 जुलाई को नई दिल्ली के नेहरू स्टेडियम में आयोजित फाइनल सलेक्शन पैरा एथलेटिक्स एशियन गेम ट्रायल में भाग लेकर क्वालीफाई हुईं हैं।

दुबई में लहरा चुकीं भारत का परचम

आपको बता दें ईश्वरी ने पहले भी राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। इससे पहले उन्होंने दुबई में आयोजित वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स टूर्नामेंट के टी 11 कैटेगरी में 400 मीटर रेस में सिल्वर मेडल जीतकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का परचम लहरा चुकी हैं।

ईश्वरी स्कूल से ही रहीं होनहार

ईश्वरी बागबाहरा के फॉर्चुन नेत्रहीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करमापटपर की पूर्व छात्रा रही हैं। वहीं से उन्होंने पैरा एथलेटिक्स खेलों में भाग लेना शुरू किया था। ईश्वरी को खेल के लिए उन्हें राज्य स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

CG BREAKING : नक्सली आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी के दो जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

नारायणपुर। नक्सल प्रभावित इलाके में बड़ी घटना हुई है।...

आबकारी घोटाला में शामिल अरुणपति, अनवर और अरविंद की रिमांड खत्म, जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा

रायपुर। आबकारी घोटाले में गिरफ्तार पूर्व विशेष सचिव अरुणपति...