बारिश के बाद तापमान में गिरावट, आज भी हो सकती है बारिश

रायपुर। प्रदेश में आजकल बादल जमकर गरज-चमक रहे हैं और बारिश भी हो रही है। कहीं-कहीं ओले भी बरस रहे हैं, तापमान सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया है। वहीं नमी 89 प्रतिशत तक पहुंच गई है, प्रदेश में मंगलवार को भी कई जगह बारिश हुई। सोमवार को रातभर राजधानी रायपुर में हल्की बारिश हुई, मंगलवार की सुबह भी राजधानी रायपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में गरज, चमक के साथ बारिश हुई।

राजधानी में 3 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है। इसी तरह लभांडी, माना, छुरा, गंडरदेही, पाटन, बेरला, सिमगा, तखतपुर, डौंडी में 2-2 सेंटीमीटर, गरियाबंद, राजिम, अंबागढ़ चौकी, डौंडीलोहारा, गंडई, मानपुर, सुकमा, बोडला, कुरूद, छुईखदान, मोहला, महासमुंद, साजा, पलारी में 1-1 सेंटीमीटर बरसात हुई है।  बालोद में 50 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चली, दलदल सिवनी और चिल्पी घाटी में ओलावृष्टि हुई है।

मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा ने बताया कि बुधवार को भी कुछ स्थानों पर आंधी, गरज- चमक के साथ बारिश के संकेत हैं। अनुमान है कि राजधानी रायपुर में आकाश मेघमय रहेगा, यहां तेज, गर्जन-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा ने आगे बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण मराठवाड़ा और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका, हवा की अनियमित गति गुजरात से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक है. प्रदेश में प्रचुर मात्रा में नमी का आगमन लगातार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

CG BREAKING : नक्सली आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी के दो जवान घायल, तलाशी अभियान जारी

नारायणपुर। नक्सल प्रभावित इलाके में बड़ी घटना हुई है।...

आबकारी घोटाला में शामिल अरुणपति, अनवर और अरविंद की रिमांड खत्म, जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा

रायपुर। आबकारी घोटाले में गिरफ्तार पूर्व विशेष सचिव अरुणपति...